25 C
लखनऊ, उ.प्र.
15/09/2024
वंदे भारत | ख़ास खबरें | उत्तर प्रदेश
नेशनल न्यूज़पॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़वायरल न्यूज़सुर्खियां

अंबानी के घर पर वक्फ बोर्ड ने ठोका दावा! वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा, “हमारे पास इस संपत्ति के वक्फ होने के पर्याप्त सबूत हैं और हम इसे वापस पाने के लिए कानूनी कार्रवाई करेंगे।”

Waqf Board stakes claim on Ambani's house! The Waqf Board chairman said, “We have enough evidence that this property is Waqf and we will take legal action to get it back

अंबानी के घर पर वक्फ बोर्ड ने ठोका दावा!
मुंबई: वक्फ बोर्ड ने हाल ही में मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ पर दावा ठोका है, जिससे विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई है। वक्फ बोर्ड का कहना है कि यह संपत्ति वक्फ की है और इसे धार्मिक और चैरिटी के कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

वक्फ बोर्ड का दावा
वक्फ बोर्ड के अनुसार, एंटीलिया की जमीन वक्फ संपत्ति है और इसे किसी भी निजी उपयोग के लिए नहीं दिया जा सकता। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा, “हमारे पास इस संपत्ति के वक्फ होने के पर्याप्त सबूत हैं और हम इसे वापस पाने के लिए कानूनी कार्रवाई करेंगे।”

अंबानी परिवार की प्रतिक्रिया
मुकेश अंबानी के परिवार ने इस दावे को पूरी तरह से निराधार बताया है। उनके वकील ने कहा, “यह संपत्ति पूरी तरह से कानूनी रूप से खरीदी गई है और इसका वक्फ संपत्ति से कोई संबंध नहीं है। हम इस मामले को अदालत में चुनौती देंगे।”

राजनीतिक प्रतिक्रियाएं
इस विवाद ने राजनीतिक हलकों में भी हलचल मचा दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “अगर यह संपत्ति वक्फ की है, तो इसे तुरंत वक्फ बोर्ड को सौंपा जाना चाहिए।” वहीं, भाजपा ने इस दावे को राजनीतिक साजिश बताया है।

कानूनी प्रक्रिया
वक्फ बोर्ड ने इस मामले को अदालत में ले जाने की तैयारी कर ली है। विशेषज्ञों का मानना है कि यह मामला लंबा खिंच सकता है और इसमें कई कानूनी पेचिदगियां हो सकती हैं।

निष्कर्ष
यह देखना दिलचस्प होगा कि यह मामला किस दिशा में जाता है और क्या वक्फ बोर्ड अपने दावे को साबित कर पाता है या नहीं। इस विवाद ने एक बार फिर से वक्फ संपत्तियों के मुद्दे को सुर्खियों में ला दिया है।

आप इस मामले पर क्या सोचते हैं? क्या वक्फ बोर्ड का दावा सही है या यह सिर्फ एक राजनीतिक चाल है? अपनी राय हमें कमेंट्स में बताएं।

Related posts

सुल्तानपुर में निर्माणाधीन भवन की छत गिरी, चार मजदूर को निकालने के लिए लगाई गई जेसीबी, ठेकेदार की मौत पर मचा हड़कंप

सुल्तानपुर में 2 किशोरियों से रेप: प्रधान पर लगा दुष्कर्म का आरोप, पीड़िता बोली-धमकी देकर बोला प्रधान घर पर बताया तो बंदूक से दाग़ दूंगा

पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह की अपील निरस्त: डेढ़ साल की सजा व 7700 का लगा जुर्माना, 4 जून तक MP/MLA कोर्ट में करना है सरेंडर