25 C
लखनऊ, उ.प्र.
15/09/2024
वंदे भारत | ख़ास खबरें | उत्तर प्रदेश
सुल्तानपुर न्यूज़

सुल्तानपुर जेल पर रक्षाबंधन पर बहनो की लगी कतार: 400 बंदियों की कलाइयो पर बहनो ने बांधा रक्षासूत्र, किया लंबी उम्र की कामना की

सुल्तानपुर में रक्षाबंधन के अवसर पर बहने जिला जेल पर सुबह से ही कतार में खड़े होकर भाई के हाथों पर राखी बांधने के लिए इनतेजार करती रही। कई घंटो के इनतेजार के बाद यहां आई बहनो ने अपने अपने भाइयों के हाथ पर रक्षा सूत्र बांधा। जेल प्रशासन ने यहां तमाम प्रकार के प्रबंध कर रखे थे।

 

भाई बहन के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन आज पूरे देश में हर उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। कुछ भाई जेल में बंद हैं और उनकी बहन आज रक्षाबंधन के अवसर पर राखी लेकर जिला कारागार पहुंचकर भाई के कलाई में राखी बांध रही हैं। जिला जेल प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है। आपको बता दें कि भद्राकाल चलते हुए रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त 1:32 से चालू हो रहा है, सुबह 11:00 से सुल्तानपुर जिला जेल के प्रांगण में सैकड़ो बहने अपने भाई के कलाई में राखी बांधने के लिए एकत्र होकर शुभ मुहूर्त का इंतजार करती नजर आई। जैसे ही महूर्त आया सभी बहनो ने राखी बांधा।

यहां सैकड़ो की संख्या में पहुंची बहने न सिर्फ राखी बल्कि इसके साथ मिष्ठान, चॉकलेट आदि लेकर पहुंची थी। यही नहीं कई बहने अपने बच्चों को साथ लेकर आई हुई थी, ये बच्चे अपने मामा से मिलने को बेताब दिख रहे थे। अमेठी से चलकर सुल्तानपुर जेल में भाई को राखी बांधने आई एक बहन ने बताया हम बहुत खुश हैं। हम भाई के लिए मीठा और चॉकलेट लेकर आए हैं। ऐसी बहुतेरी बहने थी जो भाइयों को राखी बांधने पहुंची थी। जेल प्रशासन के अनुसार करीब 400 के आसपास बंदियो को राखी बांधी गई है।

Related posts

मंत्री अनुप्रिया पटेल के आरक्षण के उठाए मुद्दे पर बोले प्राविधिक शिक्षा मंत्री, उचित पटल पर पहुंचा प्रकरण, अब आगे मेरा नो कमेंट।

सामाजिक न्याय दिवस के रूप में मनाई जाएगी २५ जून को वीपी सिंह की जयंती, ७ अगस्त तक चलेगी अतुल्य लोक निर्णय-लोकतांत्रिक पुनर्जागरण दिवस

इंस्पेक्टर पर महिला आरक्षी की तरफ से दुष्कर्म का मुकदमा चलाने की बहस पूरी, आदेश सुरक्षित