25 C
लखनऊ, उ.प्र.
15/09/2024
वंदे भारत | ख़ास खबरें | उत्तर प्रदेश
ब्रेकिंग न्यूज़वीडियोसुल्तानपुर न्यूज़

सरकारी दुकानदार घटक गया 170 कुंतल गरीबों का अनाज, डीएसओ ने दिए बर्खास्तगी के साक्ष्य जुटाने के आदेश

एंकर ,: कुड़वार विकासखंड के बहमरपुर में पात्र गृहस्थी और अंत्योदय राशन कार्ड के अनाज वितरण में बड़े पैमाने पर अनियमितता का मामला सामने आया है। 170 कुंतल राशन में मध्यान्ह भोजन योजना में भी बड़े पैमाने पर सेंधमारी करने का प्रकरण खुला है। कोटेदार के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियमएक्ट में कार्रवाई की जा रही है। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में बड़े पैमाने पर गोलमाल से कार्ड धारकों में हड़कंप मचा हुआ है। वही सरकारी दुकानदारों को भी शक की निगाह से देखा जा रहा है। राजनीतिक हलके में भी चर्चा तेज हो गई है।

बाइट : पूरा मामला कुड़वार थाना क्षेत्र अंतर्गत बहमरपुर ग्राम पंचायत से जुड़ा हुआ है। कोटेदार द्वारा वित्तीय अनियमितता किए जाने की जानकारी मिलने पर पूर्ति निरीक्षक नन्हे सिंह को जांच के लिए भेजा गया था। कोटेदार द्वारा राशन वितरण में अनियमितता करने की पुष्टि हुई। जिस पर अग्रिम कार्रवाई करते हुए कुड़वार थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। जिलाधिकारी के अनुमोदन के साथ आवश्यक वस्तु अधिनियम एक्ट के तहत कार्रवाई का प्रावधान किया गया। दुकान को लंबित कर दिया गया है। निरस्त यानी बर्खास्त की कार्रवाई संबंधी जांच कराई जा रही है। सभी कोटेदारों को हिदायत दी जाती है कि किसी भी दशा में राशन वितरण में सतर्कता एवं प्रदर्शित करते हैं। अनियमितता पाए जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। किसी भी ऐसे दोषी को बक्शा नहीं जाएगा।
जीवेश कुमार मौर्य जिला पूर्ति अधिकारी सुल्तानपुर

Related posts

नगर कोतवाली में अधिवक्ता को सिपाही ने पीटा, धरने पर बैठे वकील तो एएसपी ने सिपाही को किया सस्पेंड

सुल्तानपुर शहर विधायक का बेबाक बयान, अपमान पर किस क्षत्रिय का नहीं खौलता खून, सोनू-मोनू बाहुबली नहीं सूदखोर।

चौरासी आश्रम के नए ट्रस्ट की रजिस्ट्री पर हंगामा: सुल्तानपुर में भाजपा काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष पर गंभीर आरोप, डीएम से मिले ग्रामीण नए ट्रस्ट को खत्म करने की मांग