25 C
लखनऊ, उ.प्र.
15/09/2024
वंदे भारत | ख़ास खबरें | उत्तर प्रदेश
धर्मसुल्तानपुर न्यूज़

गड्ढा मुक्त हुआ कावड़ यात्रा का पथ, पीडब्ल्यूडी इंजीनियर के साथ डीएम-एसपी ने किया जलाभिषेक

शासन के निर्देश पर कावड़ यात्रा का बनाया गया पर गड्ढ़ा मुक्त कर लिया गया। 12 किलोमीटर रास्ते को पीडी इंजीनियरों ने टीम लगाकर पैच युक्त कर दिया है। इसी के साथ जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने अति प्राचीन जनवरी नाथ महादेव पर जलाभिषेक किया।

वीओ : सुल्तानपुर जिले का लंभुआ कस्बा कांवड़ यात्रा के लिए काफी पवित्र और प्रचलित मार्ग बताया जाता है। जिसके चलते पीडब्ल्यूडी विभाग की cd3 इकाई की तरफ से लंभुआ जमखुरी, लंभुआ अर्जुनपुर गोथुआ और ओल्ड लंभुआ संपर्क मार्ग को गड़बड़ करने का निर्देश जारी किया था। इसी क्रम में इंजीनियरों की टीम भेजी गई थी। 12 किलो मीटर के इस रास्ते पर कावड़ यात्रा शुरू होती है। शिवालय जनवारी नाथ धाम पर जलाभिषेक करने वालों की भी लंबी कतार देखी जाती है। पौराणिक स्थल धोपाप से आदि गोमती का जल लेने की परंपरा रही है। जिसे शिवालयों में जाकर चढ़ते हैं शिव भक्त, हर हर बम बम के नारे लगाते हुए।

बाइट : 12 किलोमीटर के लंबे कावड़ यात्रा को पच लगाकर दुरुस्त कर दिया गया है। इसी के साथ इंजीनियरों की टीम लगाई गई और पूरे तीन मार्ग को दुरुस्त कर लिया गया है। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ में भी मौके पर जाकर जलाभिषेक कर आया हूं।

रवींद्र सिंह आर्य, अधिशासी अभियंता CD-3 लोक निर्माण विभाग सुल्तानपुर

Related posts

फरार इंस्पेक्टर नीशू तोमर के विरुद्ध वारंट जारी: महिला कॉन्स्टेबल से रेप आदि का दर्ज है केस, पुलिस पूर्व में घोषित कर चुकी है इनाम

लाश पर राजनीति न करे कांग्रेस, हाथरस कांड एक हादसा : एमएलसी विजय बहादुर

नगर कोतवाली में अधिवक्ता को सिपाही ने पीटा, धरने पर बैठे वकील तो एएसपी ने सिपाही को किया सस्पेंड