40 C
लखनऊ, उ.प्र.
28/05/2024
वंदे भारत | ख़ास खबरें | उत्तर प्रदेश
इलेक्शन न्यूज़नेशनल न्यूज़पॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़यू.पी. न्यूज़सुर्खियांसुल्तानपुर न्यूज़

सुल्तानपुर के MP/MLA कोर्ट में नहीं पेश हुए राहुल गांधी: 27 मई को होगी अब सुनवाई, विशेष न्यायाधीश की कोर्ट चल रही खाली

रिपोर्टर आशुतोष मिश्र सुल्तानपुर 9415049256

कांग्रेस नेता व वायनाड से सीटिंग सांसद राहुल गांधी की MP/MLA मजिस्ट्रेट के न्यायालय में मंगलवार को मुकदमे में सुनवाई नहीं हुई। यहां विशेष मजिस्ट्रेट की तैनाती नहीं हो सकी है। राहुल के अधिवक्ता की ओर से हाजरी माफी भी दी गई है। अब केस की सुनवाई 27 मई को होगी।

बयान मुलजिम दर्ज कराने के लिए राहुल को है आना

राहुल के अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ला ने बताया कि वर्तमान समय में MP/MLA कोर्ट का प्रभार किसी भी न्यायालय को दिया नहीं गया है। तो न्यायालय होते हुए भी न्यायालय निष्प्रभावी है। आज के दिन राहुल गांधी झांसी में चुनाव में मीटिंग में व्यस्त हैं इस कारण आ नहीं सके। हमने हाज़री माफी दी है। केस की अगली सुनवाई 27 मई को होगी। वही वादी के अधिवक्ता संतोष पाण्डेय ने बताया कि राहुल गांधी को बयान अभियुक्त दर्ज कराने के लिए कोर्ट पर आना है।

 

अगस्त 2018 में दर्ज हुआ है केस

आपको बता दें कि अगस्त 2018 में राहुल गांधी के विरुद्ध जिले के भाजपा नेता कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के हनुमानगंज निवासी विजय मिश्रा ने एक परिवाद MP/MLA कोर्ट में 4 अगस्त 2018 को दायर किया था। राहुल पर कर्नाटक की एक चुनावी जनसभा में अमित शाह को लेकर हत्यारा शब्द का प्रयोग किया गया था। जिससे आहत होकर विजय मिश्रा कोर्ट की शरण में पहुंचे थे। कोर्ट में तारीख पर तारीख पड़ती रही लेकिन राहुल हाजिर नहीं हुए।
अंत में बीते वर्ष दिसंबर माह में कोर्ट ने राहुल गांधी के विरुद्ध NBW की कार्रवाई कर दी थी। जिसके बाद उनके अधिवक्ता कोर्ट में हाजिर हुए और उन्होंने समय मांगा।

20 फरवरी को कोर्ट ने राहुल को दी थी जमानत

19 फरवरी को न्याय यात्रा लेकर राहुल गांधी अमेठी पहुंचे थे। 20 फरवरी 2024 को उन्होंने सुल्तानपुर के MP/MLA कोर्ट में सरेंडर किया था जहां से कोर्ट ने 25-25 हजार के दो बेल बॉन्ड पर राहुल को जमानत दे दिया था। इसके बाद से कई तारीखें बीत गई लेकिन राहुल बयान दर्ज कराने के लिए नहीं पहुंचे।

Related posts

सुल्तानपुर में प्रेमी युगल की थाने में हुई शादी: ग्रेजुएट है लड़की, लड़का शव का कराता है अंतिम संस्कार

एसओ लम्भुआ समेत पांच पर मानवाधिकार की विशेष कोर्ट में मुकदमा

सुल्तानपुर : दो‌ मंत्रियों के साथ मेनका गांधी ने किया नॉमांकन : नागरिकों ने की रैली पर पुष्प वर्षा, वरुण गांधी के राजनैतिक भविष्य पर‌बोलीं नो कमेंट