40 C
लखनऊ, उ.प्र.
28/05/2024
वंदे भारत | ख़ास खबरें | उत्तर प्रदेश
क्राइमब्रेकिंग न्यूज़वीडियोसुर्खियांसुल्तानपुर न्यूज़

सुल्तानपुर : दहेज नहीं मिलने पर मंडप से दूल्हे को लेकर रात भर गायब रहा पिता, समझौते के लिए थाने में 15 लाख की सौदेबाजी

रिपोर्टर आशुतोष मिश्र सुल्तानपुर 9415049256

एंकर : सुल्तानपुर में एक शादी में सात फेरे लेने से पहले लेन-देन को लेकर विवाद हो गया। नौबत ये आई कि दूल्हे का पिता बेटे को मंडप से उठा ले गया। जिसका CCTV फुटेज सामने आया है। बात थाने पहुंची। जहां काफी जद्दोजहद के बाद दूल्हा पक्ष से 15 लाख रुपए लड़की पक्ष को देकर सुलह की गई। इस प्रकार शादी टूट गई है।

वीओ : वाराणसी जिले के एक इलाके की लड़की का विवाह जिले के गोसाईगंज थाना अंतर्गत फतेहपुर संगत निवासी गिरधारी लल सोनी के पुत्र मूल चंद्र सोनी से तय हुआ था। तय तारीख पर बीते शनिवार को लड़की पक्ष के लोग गोसाईगंज कस्बा स्थित मैरिज लॉन पहुंचे जहां शादी की रस्में अदा होनी थी। बताया जा रहा है कि नाश्ता पानी के बाद जब जयमाल का समय आया उसी समय लेन देन को लेकर वर-वधू पक्ष के लोगों में विवाद हो गया।होते-होते ये विवाद इतना बढ़ा की दूल्हे के पिता गिरधारी लाल मंडप के अंदर ही आग बबूला हो गए। वे अपने बेटे के पास पहुंचे और उसे मारते हुए मंडप से उठाकर ले जाने लगे। इस पर वहां मौजूद लोगों ने उन्हें ऐसा करने से मना किया। परंतु उन्होंने किसी की एक नहीं सुनी। बस फिर क्या था बात बढ़ गई, लड़की पक्ष ने अपनी इज्जत जाता देखकर सुबह थाने पहुंचकर शिकायत की। यहां रविवार दिन भर पंचायत और बहस चली। काफी गहमागहमी के बाद रविवार की शाम दोनों पक्ष सुलह के लिए राजी हुए। वर पक्ष से 12 लाख 51 हजार कैश के साथ कुल 15 लाख रुपए वधू पक्ष को इस संबंध में दिया गया कि शादी में ये रकम खर्च हुई है। जिसके बाद थाने में सुलहनामा की औपचारिकता पूरी हुई और दोनों पक्ष अपने अपने घरों को गए।

Related posts

सुल्तानपुर में सुसराल में रह रहे युवक ने लगाई फांसी, मौत: जमीनी विवाद में पड़ोसी की प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर उठाया कदम, जांच में जुटी पुलिस

सुल्तानपुर में संजय सिंह बोले: इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने का करेंगे काम, आज करेंगे अखिलेश यादव से मुलाकात

निषाद एवं वर्मा मेरे हैं, मैंने कभी भेदभाव नहीं किया: मेनका गांधी