37 C
लखनऊ, उ.प्र.
17/04/2024
वंदे भारत | ख़ास खबरें | उत्तर प्रदेश
क्राइमपॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़वीडियोसुर्खियांसुल्तानपुर न्यूज़

सुल्तानपुर का चर्चित अधिवक्ता आजाद हत्याकांड : एक लाख के इनामी हिस्ट्रीशीटर के घर की कुर्की में मिले प्रतिबंधित पिटबुल व रॉटवीलर ब्रीड के कुत्ते, मजिस्ट्रेट ने सील कराया घर

एंकर : सुल्तानपुर में आतंक का पर्याय बन रहे एक लाख के इनामी बदमाश हिस्ट्रीशीटर सिराज अहमद उर्फ पप्पू के घर की रविवार को पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की। शनिवार को CJM कोर्ट से पुलिस को 83 की कार्रवाई का आदेश मिला था। इस पर अमल करते हुए CO लंभुआ अब्दुस सलाम के नेतृत्व में कोतवाली देहात थाने की पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की है। कुर्की करने पहुंची पुलिस टीम को सिराज के घर से प्रतिबंधित पिटबुल व रॉटवीलर ब्रीड के कुत्ते मिले हैं। इनके पालने पर रोक लग चुकी है। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में घर सील कर दिया गया।

वीओ : सुल्तानपुर के कोतवाली देहात के भुलकी निवासी अधिवक्ता आजाद अहमद हत्याकांड में सिराज अहमद मुख्य आरोपी है। पुलिस ने आज बीते दिनों गिराए गए गेट के मलबे को जेसीबी से हटाकर कुर्की की कार्रवाई आरंभ की है।इसके बाद पुलिस सिराज के साथी प्रिंस के घर की कुर्की करेगी। रविवार को क़रीब 11 बजे थानाध्यक्ष श्याम सुंदर पुलिस बल के साथ लोलेपुर पहुंचे। घर के पीछे का दरवाजा तोड़कर पुलिसकर्मी घर में 12:30 बजे अंदर प्रवेश किए।सीओ सिटी राघवेंद्र चतुर्वेदी भी पल-पल नजर रख रहे थे। एक बजे से सिराज के घर का सामान पुलिस ने निकलवाना शुरू किया। सारा सामान निकलने के बाद ही पता चलेगा कि कितने का सामान है।

भुलकी चौराहे पर अंजाम पाई थी घटना
वीओ : कोतवाली देहात थाना क्षेत्र स्थित भुलकी चौराहे के पास बीते 6 अगस्त की शाम अधिवक्ता आजाद अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अधिवक्ता का भाई मुनव्वर पर जानलेवा हमला हुआ था उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज से इलाज के लिए ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया था। अगले ही दिन से बार एसोसिएशन ने प्रदर्शन शुरू कर दिया था। ऐसे में हत्याकांड से जुड़े आठ आरोपियो को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा।

तत्कालीन कोतवाल को एसपी ने किया था लाइन हाजिर

वीओ : हत्याकांड के मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर सिराज अहमद एवं इस्माइल उर्फ प्रिंस की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। एसपी ने दोनों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया। जिसे आईजी अयोध्या ने दो गुना कर दिया। इसके बाद एडीजी जोन ने इनाम की धनराशि को 50 हजार से एक लाख किया। इस क्रम में कोतवाल कृष्ण मोहन सिंह को एसपी ने लाइन हाज़िर किया और कल धम्मौर थाने के प्रभारी रहे श्याम सुंदर को कमान सौंपी। मौजूदा समय में इनाम की धनराशि ₹100000 कर दी गई है।

बाइट : थानाध्यक्ष श्याम सुंदर ने बताया कि कुर्की के कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। कुत्तों के लिए एक्सपर्ट डॉग को बुलाया गया है। यदि कुत्ते का पाला जाना प्रतिबंधित है तो वन विभाग द्वारा आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। कुर्की की कार्रवाई पूरी होने पर मुख्य गेट सील कर दिया जाएगा।

बाइट : न्यायालय के आदेश पर 83 की कार्रवाई सुनिश्चित कराई गई है। पुलिस बल्कि मौजूदगी में न्यायालय के आदेश पर कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है।

अब्दूस सलाम, क्षेत्राधिकार लंभुआ सुल्तानपुर

Related posts

मतगणना अपडेट – राजस्थान | मध्यप्रदेश | तेलंगाना | छत्तीसगढ़

रात को सुल्तानपुर पहुंचे मंत्री नंदी: अखिलेश को CBI के सम्मन पर बोले- चहेतों को ठेके देकर अपनी तिजोरी पार्टी फंड के नाम पर रहे भरते

सुल्तानपुर में बीएससी परीक्षा पास करने को भाई बन गया मुन्ना भाई, दोस्तपुर थाने में केस दर्ज

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More