40 C
लखनऊ, उ.प्र.
28/05/2024
वंदे भारत | ख़ास खबरें | उत्तर प्रदेश
इलेक्शन न्यूज़पॉलिटिक्सवायरल न्यूज़वीडियोसुर्खियांसुल्तानपुर न्यूज़

सपा प्रत्याशी के नोट गड्डी वीडियो वायरल पर विधायक ताहिर की सफाई, आयोग कहेगा तो माफी मांग लेंगे भीम, पैसे से नहीं हुआ आचार संहिता का उल्लंघन


रिपोर्टर आशुतोष मिश्र सुल्तानपुर 9415049256

सुल्तानपुर : सुल्तानपुर से इंडिया गठबंधन के सभा प्रत्याशी भी निषाद द्वारा नोट की गाड़ी देते वीडियो वायरल होने के प्रकरण के 12 घंटे के भीतर ही सपा विधायक ने सफाई पेश की है । उन्होंने कहा कि इस पेज से आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित कोई कार्य नहीं किया गया है। यदि निर्वाचन आयोग रहेगा तो हमारे प्रत्याशी भी निषाद माफी मांगने को तैयार हैं।

वीओ : समाजवादी पार्टी की तरफ से भी निषाद को सुल्तानपुर का लोकसभा प्रत्याशी बनाया गया है। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुआ। जिसमें वह ₹500 की नोट की गड्डी विधायक ताहिर की तरफ बढ़ा रहे हैं। इस वायरल वीडियो को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। वहीं भाजपा के जिला अध्यक्ष डॉ आर ए वर्मा ने जिलाधिकारी को पत्र निर्गत करते हुए कहा कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है, इसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। 12 घंटे के भीतर ही विधायक इसौली ताहिर खान और सभा प्रत्याशी भीम निषाद डिफेंस मोड में आ गए हैं। बस स्टेशन पर लोगों से मुलाकात के दौरान उन्होंने सफाई पेश की।

 

बाइट : कहा कि इस पैसे का उपयोग कहीं से भी मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए नहीं किया गया है। लोगों द्वारा चंदा एकत्र कर प्रत्याशी को चुनाव लड़ने के लिए दिया गया था भीम निषाद इतने बुद्धिमान नहीं है कि वह इन चीजों को व्यवस्थित ढंग से पेश कर पाते। कतई पैसे का दुरुपयोग लोकसभा चुनाव में आचार संहिता के उल्लंघन के रूप में नहीं किया गया है । इसका कोई प्रमाण प्रस्तुत नहीं किया जा सकता है। चुनाव कार्यालय खोलने के दौरान पैसे के खर्च को लेकर हमारे और प्रत्याशी भी निषाद के बीच विचार विमर्श हुआ था।

ताहिर खान, सपा विधायक सुल्तानपुर

बाइट : यह चंदे का पैसा है। दिन भर चुनाव प्रचार करने के दौरान तमाम तरह के खर्च आते है। जिसके लिए पैसे का प्रबंध करना होता है। कार्यकर्ताओं के खाने-पीने का भी प्रबंध करना होता है। इस पैसे से किसी भी तरीके से चुनाव को प्रभावित करने का कार्य नहीं किया गया है। भारतीय जनता पार्टी के लोग मुझे फंसाने का प्रयास कर रहे हैं।
भीम निषाद सभा लोकसभा प्रत्याशी सुल्तानपुर

Related posts

प्रॉपर्टी डीलर विजय नारायण सिंह की सरे शाम दरियापुर तिराहे पर गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी पहुंचे पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा।

निषाद एवं वर्मा मेरे हैं, मैंने कभी भेदभाव नहीं किया: मेनका गांधी

सुल्तानपुर में विजय नारायण सिंह की गोली मारकर हत्या की गई। डॉ घनश्याम तिवारी हत्याकांड में जमानत पर बाहर आया था। महरुआ निवासी अजय सिंह शेरावत पर गोली मारने का आरोप लगा है।