37 C
लखनऊ, उ.प्र.
17/04/2024
वंदे भारत | ख़ास खबरें | उत्तर प्रदेश
क्राइमब्रेकिंग न्यूज़वर्ल्ड न्यूज़वायरल न्यूज़सुर्खियांसुल्तानपुर न्यूज़

कोचिंग से लौट रही 13 वर्षीय छात्रा से गैंगरेप के तीन दोषियों को उम्रकैद की सजा, कोर्ट ने प्रत्येक दोषी पर ठोंका 53 हजार रुपए अर्थदंड

Life_Imprisionment_in_gang_rape

गैंगरेप के तीन दोषियों को उम्रकैद की सजा

कोर्ट ने प्रत्येक दोषी पर ठोंका 53 हजार रुपए अर्थदंड
फैसला आते ही पीड़ित पक्ष ने ली राहत की सांस

सुलतानपुर। थाना क्षेत्र कादीपुर के एक गांव में बीते साल 13 साल की किशोरी से गैंगरेप करने के तीन दोषियों को पॉक्सो कोर्ट के न्यायाधीश पवन शर्मा ने सोमवार को कठोर आजीवन कारावास की सजा सुनाकर जेल भेज दिया। कोर्ट ने प्रत्येक दोषी पर 53 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है।

सरकारी वकील रमेश चन्द्र सिंह के मुताबिक कादीपुर कस्बे के निकट बीते साल चार अक्टूबर को कोचिंग से लौट रही 13 वर्षीय छात्रा को आरोपी रास्ते में जंगल में घसीट ले गए। जहां तीनों ने सामूहिक दुराचार किया। यह मामला काफी समय तक चर्चा में रहा था। कोर्ट ने मामले की त्वरित सुनवाई करते हुए 11 महीने में सोमवार को अपना फैसला सुना दिया।

कोर्ट ने दोषी अभियुक्त हरिश्चंद्र, पंकज और संजय को उम्र कैद की सजा सुनाते हुए जेल भेज दिया। प्रत्येक अभियुक्त पर कोर्ट ने 53 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड की 75 फीसदी धनराशि पीड़िता को क्षतिपूर्ति के रूप में देने का आदेश भी न्यायालय ने दिया है।

इस मामले में पक्षपात के मामले में शामिल रहे चर्चित इंस्पेक्टर राघवेंद्र रावत का कारनामा सामने आया था । जिसके बाद एसपी सोमेन वर्मा ने उन्हें कादीपुर कोतवाली से तत्काल हटाते हुए गोसाईगंज से संबद्ध कर दिया था। कोतवाल के कारनामे के खिलाफ स्थानीय नागरिकों ने जोरदार प्रदर्शन किया था।

वादी के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि मामले में अभियोजन पक्ष से छह गवाह पेश किए गए। जिनके आधार पर कोर्ट ने तीनों अभियुक्तों को दोषी माना।

Related posts

सुल्तानपुर में लखनऊ बलिया हाइवे पर रोडवेज बस ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा, मौत।

सुल्तानपुर में अयोध्या जिले के युवक की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत: स्कार्पियो में पाया गया शव, पुलिस बोली- दुर्घटना में हुई मौत

प्रॉपर्टी डीलर विजय नारायण सिंह की सरे शाम दरियापुर तिराहे पर गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी पहुंचे पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More