37 C
लखनऊ, उ.प्र.
17/04/2024
वंदे भारत | ख़ास खबरें | उत्तर प्रदेश
क्राइमपॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़वायरल न्यूज़संपादकीयसुर्खियांसुल्तानपुर न्यूज़

सुल्तानपुर : सीएम को भेजी झूठी रिपोर्ट ! कोतवाल और बीडीओ सस्पेंड, खुली पो

सुल्तानपुर : सीएम को भेजी झूठी रिपोर्ट ! कोतवाल और बीडीओ सस्पेंड, खुली पोल ।

यूपी के सुल्तानपुर जिले में सरकारी (ग्राम समाज) जमीन पर लगे पेड़ काटे जाने की शिकायत पर संबंधित अफसरों व कर्मियों की झूठी रिपोर्ट शासन-प्रशासन को पेश किए जाने का मामला सामने आया है। प्रकरण को सीएम कार्यालय ने संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई कर दी है। गृह विभाग की जांच में शिकायत की पुष्टि होने पर एक थानेदार व बीडीओ को शासन ने सस्पेंड कर विभागीय जांच शुरू कर दी है।

प्रकरण सुल्तानपुर की कादीपुर तहसील के मोतिगरपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत हांसापुर गांव का है। यहां कुछ दिनों पूर्व ग्राम पंचायत की जमीन पर लगे पेड़ों को काट कर बेचे जाने की शिकायत शासन को प्राप्त हुई थी। प्रकरण में मोतिगरपुर थाने के उप निरीक्षक ने लापरवाही बरतते हुए सीएम पोर्टल पर झूठी रिपोर्ट पेश कर मामले में लीपापोती कर दी। जिसे गंभीरता से लेते हुए गृहविभाग ने जांच कराई तो सच सामने आ गया। इसके बाद सीएम कार्यालय ने संबंधित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस देकर तलब कर लिया और मोतिगरपुर थाने के तत्समय तैनात रहे प्रभारी निरीक्षक ज्ञानचंद शुक्ल को निलंबित कर विभागीय कार्यवाही करने के दिए निर्देश गुरुवार की शाम को जारी कर दिए हैं। साथ ही सम्बंधित क्षेत्र मोतिगरपुर के बीडीओ को भी निलंबित कर दिया गया है। प्रकरण को लेकर जहां जिले के उच्चाधिकारियों ने चुप्पी साध ली है वहीं पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

 

आशुतोष मिश्र सुल्तानपुर 9415049256

Related posts

वाराणसी-वाराणसी कोर्ट ने हिंदू पक्ष को ज्ञानवापी मस्जिद के व्यास तहखाने में पूजा करने की अनुमति दी। कोर्ट ने जिला प्रशासन को 7 दिन के अंदर इससे जुड़ी व्यवस्था कराने का आदेश दिया है।

सुल्तानपुर ब्रेकिंग : शिक्षक की पत्नी के प्रदर्शन के बाद बैकफुट पर आई पुलिस

चित्रकूट से अयोध्या से जा रही चरण पादुका यात्रा सुल्तानपुर पहुंची तो आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा।लाखों की संख्या में श्रद्दालु आतिशबाजी कर ढोल-नगाड़ों की थाप पर जमकर थिरके। रामनाम के जयकारों से आसमान गूंज उठा। आज यात्रा सुल्तानपुर से अयोध्या के लिए रवाना हुई है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More